Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

गंग नहर पर श्रद्धालुओं ने ढलते सूर्य को दिया अर्घ्य

मुरादनगर। गंगनहर छोटा हरिद्वार पर आस्था का महापर्व छठ पूजा नहाय खाय के साथ छत्तीस घण्टे के रखे उपवास के साथ छत्तीस तरह के भोग व फल के साथ मुरादनगर गंगनहर पर जल में खड़े होकर शाम  ढलते सूरज को अर्ध्य दिया। परिवार की सुख समृद्धि, सन्तान आदि की कामना की। कल प्रातः उगते सूरज को अर्ध्य देकर खरने के प्रसाद से सभी व्रती अपना उपवास खोलेंगे। मोदीनगर एस डी एम शुभांगी शुक्ला, ए एस पी, तहसीलदार मोदीनगर, मुरादनगर नगरपालिका के ईओ, फायरब्रिगेड, एन डी आर एफ, स्वास्थ्य विभाग, थानाध्यक्ष मुरादनगर सतीश कुमार मयफोर्स व्यवस्था बनाए हुए थे।

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बीच व्यवस्था के लिए डटी रही निगम की टीम

गाजियाबाद। नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ के कुशल नेतृत्व में नगर निगम सीमा अंतर्गत लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा सफलतापूर्वक महापर्व छठ उत्साह पूर्वक मनाया गया। हिंडन नदी छठ घाट समेत शहर के कई छठ घाटों पर श्रद्धालुओं की रौनक रही। सभी परिवार सहित छठ घाट पर पूजा सामग्री लेकर पूजा अर्चना शांतिपूर्वक करते रहे और गाजियाबाद नगर निगम के अधिकारी वॉलिंटियर्स के साथ मौके पर तैनात रहे और श्रद्धालुओं की पूजा को सफल बनाने में सहयोग किया।
छठ महापर्व पर महापौर आशा शर्मा, केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह तथा कई गणमान्य जन प्रतिनिधि व अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

गाजियाबाद नगर निगम द्वारा जहां घाटों पर साफ सफाई की व्यवस्था कराई गई है वहीं इसके अलावा शौचालयों की व्यवस्था महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम की व्यवस्था फागिंग तथा एंटी लारवा छिड़काव की व्यवस्था प्रकाश की व्यवस्था सौंदर्य करण की व्यवस्था आगंतुकों हेतु बैठने की व्यवस्था इसके अलावा सभी पर नजर बनाए रखने के लिए कैमरे की व्यवस्था भी कराई गई। इन सभी व्यवस्थाओं पर श्रद्धालुओं तथा आगंतुकों ने नगरायुक्त का स्वागत किया।
बता दें कि बीते 3 दिन से महापौर आशा शर्मा और नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ छठ घाटों की व्यवस्था का जायजा ले रहे थे। जगह-जगह घूम कर अधिकारियों को निर्देशित किया गया था कि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।इस मौके पर अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव, अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव, महाप्रबंधक जल आनंद त्रिपाठी, मुख्य अभियंता निर्माण एन के चौधरी, उद्यान प्रभारी डॉ अनुज, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश, जोनल प्रभारी, एसएफआई, व अन्य वॉलिंटियर्स भी उपस्थित रहे जिनके द्वारा भारी संख्या में आए हुए श्रद्धालुओं हेतु व्यवस्था को बनाए रखा गया।

Show More

Related Articles

Close