Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

वीसी आरके सिंह के निर्देश पर 13.5 किमी में करवाई जा रही डस्ट क्लीनिंग

प्रदूषण को देखते हुए जीडीए हुआ सक्रिय

 

गाजियाबाद। गाजियाबाद में खतरनाक स्तर पर पहुंच चुके प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के लिए प्राधिकरण उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर गाजियाबाद विकास विकास प्राधिकरण (जीडीए) सक्रिय हो गया है। इसके साथ ही डस्ट क्लीनिंग का काम शुरू कर दिया गया है।
नोडल अधिकारी ग्रेप आलोक रंजन ने बताया कि गाजियाबाद में ग्रेप एक व दो के अंतर्गत जीडीए की सभी योजनाओं में प्रदूषण की रोकथाम के लिए काम शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण उपाध्यक्ष के निर्देश पर इंदिरापुरम योजना के तहत 2 मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन के द्वारा करीब 13.5 किमी लंबाई में सड़कों की डस्ट क्लीनिंग करवाई जा रही है। राजनगर एक्सटेंशन, इंदिरापुरम, मधुबन बापूधाम योजना में प्राधिकरण द्वारा सात टैंकरों के माध्यम से पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की योजनाओं के विभिन्न निर्माण स्थलों पर 12 स्मोक गनों में से दस स्मोक गन काम कर रही है। इसके साथ ही निजी विकासकर्ताओं के विभिन्न निर्माण स्थलों पर स्मोक गनों द्वारा वायु प्रदूषण की रोकथाम का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही राजनगर एक्सटेंशन, इंदिरापुरम, मधुबन बापूधाम योजना में म्युनिसिपल सॉलिड वैस्ट का निस्तारण नियमित रूप से कराया जा रहा है।

Show More

Related Articles

Close