Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

स्कूल में बिना एनओसी संचालित स्विमिंग पूल संस्था की शिकायत पर बंद।

गाजियाबाद । उजागर फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव सचिन सोनी की शिकायत पर सफ़ायर इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-70 में बिना अधिभोग प्रमाणपत्र प्राप्त किए संचालित स्वीमिंगपूल को नवीन ओखला औधोगिक विकास प्राधिकरण ने बन्द करा दिया।

सचिन सोनी ने बताया कि आई.जी.आर.एस. के माध्यम से सफायर इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-70 नोयडा में संचालित स्वीमिंगपुल की शिकायत की गयी थी। शिकायत को निक्षेपित करते हुए आख्या प्रस्तुत की कि आवंटी द्वारा अधिभोग प्राप्त हेतु 30 अक्टूबर -2019 को प्राधिकरण में आवेदन किया था।जिस में कार्यलय द्वारा :27 जुलाई 2020 को आपत्ति पत्र जारी किया गया है।आई. जी.आर.एस. के माध्यम से संज्ञान में आया है कि संदर्भित भवन को अधिभोग प्रमाणपत्र प्राप्त किये जाने से पूर्व भवन का उपयोग किया जा रहा है,जोकि नोयडा भवन विनियमावली के विरुद्ध है।संस्था के आवंटी को अधिभोग प्रमाणपत्र प्राप्त किए बिना भवन एवं स्वीमिंगपुल के संचालन के सम्बंध में एक जुलाई 2022 को नोटिस जारी किया गया है।
नोटिस जारी किए जाने के बाद भी स्वीमिंगपुल का संचालन किए जाने पर उक्त शिकायत पर फ़ीड बैक देते हुए कार्यवाही उपरांत ही शिकायत निस्तारण की मांग की गयी। जिस पर शिकायत निस्तारित करते हुए आख्या प्रस्तुत की गयी है कि स्कूल निर्माण एवं स्वीमिंगपुल निर्माण व अधिभोग प्रमाण के सम्बंध में कार्यवाही भवन प्रकोष्ठ विभाग द्वारा की जा रही है तथा आवंटी को नोटिस भी जारी किया जा चुका है।संस्थागत विभाग के स्तर पर कोई कार्यवाही अपेक्षित नही है।अतः उक्त शिकायत आई. जी.आर.एस निस्तारित कर दी गयी।
वर्ष 2020 से लगातार भेजे जा रहे नोटिस पर संस्था द्वारा गम्भीरता से नही लिया गया तब प्रबंधक (नियोजन) नोयडा ने :27 सितम्बर 2022 को नोटिस जारी करते हुए कहा कि बिना अधिभोग प्रमाणपत्र प्राप्त किए किसी भी दशा में स्वीमिंगपूल का संचालन न किया जाए,अन्यथा आपके विरोध कठोर कार्यवाही की जाएगी व संस्था में किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती है तो उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी स्वयं आपकी होगी।उक्त नोटिस के बाद स्कूल में स्वीमिंगपूल का संचालन बन्द कर दिया गया।

Show More

Related Articles

Close