Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

स्वास्थ्य जांच शिविर में समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया ने लोगों को किया जागरूक

 

गाजियाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में ‘सेवा पखवाड़ा’ के तहत प्रताप विहार सेक्टर 11 स्थित शिव मंदिर (कुटी) परिसर में समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर गरीबों और जरूरतमंदों के लिए समाजसेवी संतोष कुमार राणा के सहयोग और फ्लोरेस हास्पिटल के सौजन्य से आयोजित किया गया, जिसमें कुल 150 लोगों ने चेकअप कराया। साथ ही एसकेएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र बच्चन ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया।
स्वास्थ्य शिविर में फ्लोरेस हास्पिटल के डायरेक्टर व सीनियर डॉक्टर एम. के. सिंह, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ गौरव गुप्ता और उनकी टीम मौजूद रही। अधिकतर लोगों में शुगर और रक्तचाप की दिक्कत मिली। शिविर में आए लोगों की विधिवत जांच कर उन्हें समय पर जहां दवा लेने की सलाह दी गई, वहीं शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सामाजिक उत्थान के लिए पूरे देश में कार्य कर रहे सामाजिक संगठन ‘समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसकेएफआई) की टीम ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। उन्होंने सेहत के मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने की सलाह दी।
रविवार को आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य शिविर शुरू करने से पहले अन्तोदय योजना दिवस पर संतोष कुमार सिंह ने प्रकाश डाला। आज ही पंडित दीन दयाल उपाध्याय जयंती भी थी, इसलिए उन्हें याद करते हुए उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए गए। एसकेएफआई के राष्ट्रीय महासचिव कृष्ण कुमार द्विवेदी, राष्ट्रीय मुख्य निदेशक डॉ अशोक कुमार, राष्ट्रीय निदेशक विजय कुमार श्रीवास्तव, भ्रष्टाचार विरोधी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सी. बी. पचौरी, गाजियाबाद जिला उपाध्यक्ष मनोज अग्रवाल, सक्रिय सदस्य राजेश्वर दयाल और अन्य गणमान्य इस मौके पर उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Close