Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

जमीन खरीद-फरोख्त के नाम पर 7 करोड़ की ठगी

 

गाजियाबाद। मोदीनगर में कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजदेव त्यागी से पैसे लेकर बैनामा ना करने का मामला सामने आया है। आरोपी पक्ष 864 गज जमीन का बैनामा नहीं कर रहे हैं। जबकि उन्होंने पैसा ले लिया है। पीड़ित की तहरीर पर स्कूल संचालक सहित तीन के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है।
गाजियाबाद निवासी राजदेव त्यागी कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। राजदेव त्यागी ने बताया कि चार अप्रैल 2018 में राधेश्याम विहार फेस पांच में खसरा नम्बर140 की जमीन आठ हजार रुपये गज के हिसाब से तय की थी। सात करोड़ सात लाख रुपये एडवांस दे दिए गए। बाकी रकम बैनामा होने के बाद देने की बात तय हुई। राजदेव त्यागी ने बताया कि कुछ जमीन का उन्होंने बैनामा कर दिया। लेकिन आरोपी पक्ष बची हुई जमीन का बैनामा करने से इंकार कर रहे हैं। बार-बार कहने के बाद भी वह जमीन का बैनामा करने को तैयार नहीं है। जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

कई बार बैठे गणमान्य लोग नहीं निकला कुछ भी निष्कर्ष

मामले को लेकर कई बार पंचायत भी हो चुकी है, लेकिन कोई हल नहीं निकला। पीड़ित ने इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी ने थाना मुरादनगर को रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए। थानाप्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि प्रभाकर त्यागी, सुधाकर त्यागी और वैजनाथ त्यागी निवासी नया आर्यनगर गाजियाबाद के खिलाफ 420, 406 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रभाकर त्यागी और सुधाकर त्यागी स्कूल चलाते हैं।

Show More

Related Articles

Close