Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

रामलीला मंचन स्थल का नगरायुक्त नितिन गौड़ ने  लिया जायजा

 

गाजियाबाद। नवनियुक्त नगर आयुक्त नितिन गौड़ चार्ज लेने के अगले दिन ही फूल फार्म में नजर आए। बुधवार को वह शहर भ्रमण को निकल पड़े और रामलीला मैदानों का जायजा लिया । घंटाघर रामलीला, कवि नगर रामलीला, सेक्टर 23 संजय नगर की रामलीला, राज नगर सेक्टर 10 की रामलीला मैदान में चल रही लीला मंचन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने पानी छिड़काव की व्यवस्था से लेकर प्रकाश व्यवस्था तथा रोड मरम्मत की व्यवस्था का जायजा लिया।, नगर आयुक्त ने उपस्थित रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों से वार्ता भी कीl
अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव ने बताया कि  महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त के निर्देश पर रामलीला के आयोजन पर निगम पूरी नजर बनाए हुए हैं। रामलीला में प्रतिदिन सफाई व्यवस्था हेतु डॉ मिथिलेश नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए शहर में आयोजित रामलीला स्थल पर पर्याप्त डस्टबिन लगाने के लिए कहा तथा कचरा पृथक्करण को बढ़ावा देते हुए आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिए। जलकल विभाग को प्रतिदिन रामलीला में छिड़काव व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए कहा इसी प्रकार निर्माण विभाग को रामलीला मैदान के बाहर तथा आंतरिक क्षेत्र में सड़क मरम्मत के लिए निर्देशित किया गया ताकि आगंतुकों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

रामलीला में आवश्यक एनओसी अनिवार्य-नगर आयुक्त

शहर की सभी रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों हेतु नगर आयुक्त ने झूले, खानपान के स्टॉल, तथा अन्य विभागों से एनओसी प्राप्त करने हेतु कहा ताकि रामलीला आयोजन को सफल बनाने में किसी प्रकार की कमी ना रहे नगर आयुक्त महोदय का रामलीला पदाधिकारियों ने स्वागत किया कवि नगर रामलीला के अध्यक्ष ललित जायसवाल ने पुष्प देकर स्वागत किया, सेक्टर 23 संजय नगर रामलीला मैदान में क्षेत्रीय पार्षद द्वारा प्रकाश व्यवस्था उचित कराने हेतु  नगर आयुक्त महोदय के समक्ष विषय रखा इस पर तत्काल कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया।
निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव, अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मिथिलेश, मुख्य अभियंता निर्माण एन के चौधरी, उद्यान प्रभारी डॉ अनुज व अन्य निगम अधिकारी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Close