Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

कांग्रेस के दो-दिवसीय आवासीय में यूथ कांग्रेस पदाधिकारी आमंत्रित नहीं ।

बीकानेर- एन डी क़ादरी ने बताया कि कांग्रेस के दो-दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर में बिना प्रभारी मंत्री, क्षेत्रीय विधायक और शिक्षा मंत्री, बीकानेर के पूर्व विधानसभा क्षेत्र प्रत्यासी और यूथ कांग्रेस पदाधिकारीयों के बीना शुरू हुआ । खुद प्रदेश अध्यक्ष जिन्होंने एक दिन पूर्व पहुंचना था वह भी आज समापन में पहुंचे जबकि बीकानेर जिले से विधायक और मंत्री भंवर सिंह भाटी भी शिविर में नहीं आये । इसलिए शिविर राज्य प्रशिक्षक और केबिनेट मंत्री गोविंद राम मेधवाल ने शिविर का उदघाटन किया । तथा दूसरे सत्र में भी सरकार की योजनाएं बताई। मेधवाल ने कहा कार्यकर्ता कभी भी पूर्व नहीं हो सकतें उन्होंने कहा जिस पार्टी का कार्यकर्ता हतास हों वह पार्टी कभी चुनाव नहीं जीत सकतीं । यह शिविर कार्यकर्ताओं को अंदर से संबल देगा । भारतीय जनता पार्टी एवं आरएसएस के लोग गलत बात तो सत्य बताकर जनता को गुमराह करते हैं। उनसे कांग्रेस की प्रशिक्षित टीम सत्तात्मक सच के साथ निपटेंगी । दुसरे सत्र में भी मेधवाल फिर सरकार की योजनाओं के वारे में बताया ।कहा पिछले कार्यकाल में दवा से लेकर इलाज और जांच फ्री की गई थी । इस वार आठ सौ रूपए में पांच लाख तक का इलाज फ्री किया गया यह तब ही साकार होगा जब कार्यकर्ता जनता को यह संदेश देने में सफल होंगे । वरना इतिहास के सबसे बेहतर काम के बाद भी तेंतीस सीटों पर आ गई थी । शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत को का कहना था कि शहर की यह टीम प्रशिक्षित होंगी तो बुथ भी मजबूत होगा । शिविर में लगभग सौ कार्यकर्ता ही पहुंचे ।
एन डी क़ादरी ने बताया कि बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं शिक्षा मंत्री बी डी कल्ला मुंबई में कल्ला कलाकारों के बीच वार्ता तथा जिले से विधायक एवं ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी भी शिविर से दूर रहें तथा इनकी कोई सूचना नहीं । बातों बातों में गोविंद राम मेधवाल ने कहा भी कि यह कुछ कारण है। जिसकी वजह से लोकसभा सूचना में कांग्रेस शहर से हरवार पीछे रहतीं हैं। इसलिए शहर में भी वार्ड वार्ड कार्यकर्ताओं की मीटिंग करना चाहता हूं ।

एन डी क़ादरी ने बताया कि इन्होंने दिया प्रशिक्षण दिल्ली से आए एआईसीसी प्रशिक्षक कुलदीप पुनिया ने आजादी में कांग्रेस की भुमिका बताई तो मसूदा विधायक एवं जिला प्रभारी राकेश ने कांग्रेस के अब तक के सफर के वारे में बताया प्रशिक्षक सी बी यादव बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान से लेकर संगठन तक चर्चा की । सोशल मीडिया प्रभारी सायंतनी राय शिविर में मौजूद महिला कार्यकर्ता को फोकस करते हुए उन्हें सोशल मीडिया की ताकत बताई ।

एन डी क़ादरी ने बताया कि आज बीकानेर ने पहुंचे पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने सपने संबोधन में कहा की भाजपा आरएसएस के नागपुर अजेंडे को लागू करना चाहता है। ऐसा नहीं नहीं सब जगह बिखराव, झूठ के सहारे राजनैतिक करतीं हैं। जिसका अंत होने वाला है। कार्यकर्ता मुस्तैदी के कार्य करें। गली, मौहल्ले, ढानी ढानी, गांव गांव सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ का प्रचार प्रसार सभी जगह करें। भाजपा के हर मोर्चे पर जबाव देने के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहना होगा बुथ स्तर पर मजबूती बेहद जरूरी मामला है।
शिविर में पूर्व मंत्री विरेन्द्र बेनिवाल, पीसीसी सचिव एवं श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ प्रभारी जियाउल रहमान आरिफ, गजेन्द्र सिंह सांखला, डाक्टर विजय कुमार आचार्य, फिरोज भाटी आदि पदाधिकारी, पार्षद, महिला प्रदेश एवं जिला पदाधिकारी सहित अनेकों कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close