Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

सपथ ग्रहण समारोह में कुमाऊँ रेजिमेंट के 117 रिकूटो ने सिपाही के पद पर सपथ ली

उत्तराखंड,
रानीखेत। कुमाऊँ/ रेजिमेंट केन्द्र के सोमनाथ मैदान में एक भव्य शपथ ग्रहण परेड का आयोजन। सर्वश्रेष्ठ रंगरुट का पदक हेम चन्द्रा फुलारा ने किया प्राप्त। शपथ ग्रहण परेड में कर्नल एस के यादव,वी एस एम,डिप्टी कमांडेन्ट, दि कुमाऊँ रेजिमेंट केन्द्र मुख्य अतिथि रहे।
सपथ ग्रहण समारोह में कुमाऊँ रेजिमेंट के 117 रिकूटो ने सिपाही के पद पर सपथ ली।
समारोह में कर्नल सुनील कटारिया ,प्रशिक्षण वाहिनी कमांडर दी कुमाऊँ रेजिमेंट और ले.कर्नल राज शोबी शम्मी उपस्थित रहे। राष्ट्रीय ध्वज और रेजिमेंट के निशान को साक्षी माननर इन जाबाज सैनिकों ने धर्म गुरु,सूबेदार मेजर दिनेश चन्द्र जोशी के नेतृत्व में पवित्र ग्रन्थों को साक्षी मानकर देश सेवा की शपथ ली और कुमाऊँ और नागा रेजिमेंट का हिस्सा बने,
मुख्य अतिथि महोदय ने जवानों को सम्बोधित करते हुएं सभी नव सैनिकों को हार्दिक बधाई ध शुभकामनाएं दी और हथियारों के नवीनीकरण के बारे मे अपने ज्ञान को लगातार बढ़ाने के लिए कहा। परेड में अपने बैच मे सर्वश्रेष्ठ रंगरुट का पदक हेम चन्द्रा फुलारा ने प्राप्त किया।
इसके अलावा सिपाही शुभम रोजित सिंह, सिपाही नीरज पलयारी,सिपाही शिवम ने विभिन्न पदक प्राप्त किये। मौके पर परेड ग्राउंड में मेजर दीपक सिहं मेजर डी पी सिहं,मेजर राजीव रंजन भारती ,मेजर आशुतोष शंकर सूबेदार मेजर इंद्र सिहं रौतेला और‌ सूबेदार तारा सिहं,सबेदार नन्दन सिंह उपस्थित रहे।साथ ही सभी नौसैनिकों के अभिभावकों के लिए सेनाध्यक्ष की ओर से गौरव पदक भी प्रदान किये गये।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close