Breaking Newsराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

कोर्ट की फटकार के बाद कब्र से बाहर निकाला अल्ताफ का शव

दिल्ली एम्स हाँस्पिटल के चिकित्सको का पैनल करेगा अल्ताफ के शव का पोस्टमार्टम ,नौ नंबबर को हुई थी कोतवाली की हवालात में अल्ताफ की मौत,अल्ताफ के परिजनो ने जताई इंसाफ की उम्मीद

कासगंज सदर कोतवाली में तीन माह पूर्व हुई अल्ताफ कस्टोडियल डेथ मामला कोर्ट के आदेश के बाद फिर से गरमा गया। आज मंगलवार को हाईकोर्ट के आदेश पर एसपी, एएसपी के अलावा वीडियो ग्राफी की निगरानी मैं शव को कब्र से बाहर निकाल कर पोस्ट मार्टम के लिए दिल्ली के एम्स हांस्पीटल भेजा गया है।इस दौरान मृतक के अल्ताफ के परिजनों ने अब न्याय की उम्मीद जताई है।

आपको बतादें कि कोतवाली इलाके के गांव अहरौली नगला सैय्यद निवासी चांद मिया के पुत्र अल्ताफ को एक हिन्दू किशोरी को भगाने के आरोप में पुलिस आठ नंबबर की शाम आठ बजे के तकरीबन घर से उठाकर पूछताछ के लिए लेकर आई थी। जहां नौ नंबबर को उसका शव हवालात की बाथरूम में लगे दो फुट के पानी की टंकी पर जाकेट के हुड के नारे से लटका हुआ मिला था।परिजनों ने पुलिस पर हत्या कर आत्महत्या का रूप दिये जाने का आरोप लगाया था।

मृतक के पिता चांद मिया ने हाईकोर्ट का दरवाजा खट खटाया। हाई कोर्ट के आदेश के बाद आज मंगलवार को उसका शव अधिकारियों की देखरेख में कब्र की खुदाई कर बाहर निकाल कर दुबारा पोस्टमार्टम के लिए दिल्ली के एम्स हाँस्पिटल को एम्बुलेंस द्वारा भेजा गया। जहां एम्स के चिकित्सको के पैनल द्वारा दुबारा पोस्टमार्टम किया जायेगा।

मृतक अल्ताफ की बुआ मुवीना ने बताया कि मेरे बच्चे को इंसाफ मिलना चाहिए हम, शुरू से यहीं मेरी गुहार है,जो पोस्टमार्टम हुआ था, वह गलत था, उसमें सिर्फ फांसी लगाने की बात लिखी थी, इसलिए हमने सीबीआई जांच की मांग की अब जो निर्णय आयेगा, वह हमें मान्य होगा। साथ ही हमें उम्मीद है कि अब इंसाफ मिलेगा।

पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया की हाई कोर्ट के निर्देश पर पुलिस और मजिस्ट्रेट परिजनों की मौजूदगी में शव को कब्र से बाहर निकला गया है। उसे एम्बुलेंस के माध्यम से दिल्ली एम्स के चिकित्सकों के पैनल द्वारा दोबारा पोस्टमार्टम कराया जा रहा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close