Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

अखिलेश की पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा कर सकता है बड़ा फेरबदल

आप अभी तक
गाज़ियाबाद। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपने तरकश से नए मुद्दे निकालकर सामने ला रहे हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने का मुद्दा उठाया है जो चुनाव में बड़ा फेरबदल कर सकता है।
गौरतलब है कि सरकारी कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद जो फैमिली पेंशन मिलती थी 2005 के बाद उसे बंद कर दिया गया था। वर्ष 2005 के बाद से जो सरकारी कर्मचारी रिटायर होंगे उन्हें रिटायरमेंट के बाद फैमिली पेंशन नहीं मिलेगी। इस मुद्दे को लेकर सरकारी कर्मचारी लगातार आवाज उठाते रहे हैं। जिले में भी प्राइमरी शिक्षकों द्वारा कई बार जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया है। प्राइमरी शिक्षकों ने और अन्य राय सरकारी कर्मचारियों ने राजधानी लखनऊ में भी धरना प्रदर्शन किए है।
इसके बावजूद पेंशन नीति में फेरबदल नहीं किया गया। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पुरानी पेंशन को बहाल करने का वादा किया है। यह अलग बात है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अखिलेश यादव के इस मुद्दे पर तंज कस रहे हैं। 2005 के बाद जो लोग सरकारी नौकरी में आए हैं उनके लिए यह मुद्दा बहुत बड़ा है। लाखों की संख्या में प्रदेश सरकार की नौकरी में मौजूद यह कर्मचारी कोई भी बड़ा फेरबदल करने की क्षमता रखते हैं। फिलहाल मतदान में इनका रूप क्या होगा यह सामने आना बाकी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close