Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहापुड़

टिकटार्थियों की क्षमताओं के आंकलन का बीजेपी में मंथन जारी,

करनाल के सांसद संजय भाटिया की सदारत में हापुड़ की तीनों विधानसभाओं की क्रमवार हुई समीक्षा बैठक

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल रेखा नागर विकास अग्रवाल मानसिंह गोस्वामी उमेश राणा रहे मुख्य रूप से मौजूद,

विनोद शर्मा
हापुड़~ आचार संहिता लग चुकी है चुनाव का ऐलान हो चुका है। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी पार्टियों की चुनाव की तैयारियों में मशगूल हैं। बीजेपी केंद्र व प्रदेश में दोनों जगह ही सत्तारूढ़ है बड़ी पार्टी है तो उसकी भी तैयारी जोरों पर हैं। सोमवार को प्रीति विहार स्थित बीजेपी के कार्यालय पर पार्टी की हाई प्रोफाइल मीटिंग हुई। मीटिंग हरियाणा के दिग्गज नेता व करनाल के सांसद संजय भाटिया की सदारत में हुई। मीटिंग में धौलाना व गढ़मुक्तेश्वर एवंम हापुड़ विधानसभा की क्रमवार समीक्षा बैठक विधानसभा स्तर पर टिकट के मापदंडों के आंकलन की संघटनात्मक जिम्मेदारी निभा रहे नेताओं की मौजूदगी में हुई। विधानसभाओं की समीक्षा बैठक के पश्चात जिला स्तर की एक हाईप्रोफाइल बैठक हुई। मेरठ हापुड़ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल व जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर व बीजेपी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महामंत्री डॉ विकास अग्रवाल एवंम जिला प्रभारी मान सिंह गोस्वामी व जिला अध्यक्ष उमेश राणा की मुख्य मौजूदगी रही। बैठक में करनाल के सांसद संजय भाटिया ने सभी नेताओं से बीजेपी से विधायक का टिकट मांग रहे टिकटार्थियों की क्षमताओं का भी आकलन किया। बीजेपी में सबसे ज्यादा गढ़ विधानसभा पर टिकट के लिए टिकटार्थियों की लाइन है। दूसरे स्थान पर हापुड़ विधानसभा के टिकट के लिए लाइन है। तीसरे स्थान पर धौलाना में टिकट के लिए लाइन है।

सरल स्वभाव के संगठनात्मक क्षमताओं से परिपूर्ण नेता है संजय भाटिया

किसी भी राजनीतिक दल के हर कार्यकर्ता का सपना होता है कि वह एक बार एमपी या एमएलए जरूर बने और हर राजनीतिक दल भी है चाहता है कि वह अपने कर्मठ कार्यकर्ताओं को राजनीति की उच्च बुलंदियों पर पहुंचाएं। उच्च बुलंदियों पर पहुंचाने की जिम्मेदारियों को संगठन में निभाने वाले संघटनात्मक नेताओं की यह जिम्मेदारी होती है कि वह सांगठनिक ढांचे के अच्छे व्यक्तित्व को ही टिकट की दावेदारी को आगे बढ़ाएं। बीजेपी मुख्यालय पर रिपोर्टिंग के दौरान अनौपचारिक बातचीत में संजय भाटिया इस मामले में बहुत ही सरल स्वभाव के नेता दिखाई दिए। वैसे भी संजय भाटिया हरियाणा के बीजेपी के संगठन के नेताओं में अच्छी साख के नेता हैं। लोकसभा के चुनावों में करनाल से कई लाख मतों से जीत दर्ज कर अपनी लोकप्रियता का लोहा मनवा चुके हैं।

संगठन के कार्यकर्ताओं से सामंजस्य के लिए होती रहती हैं ऐसी मीटिंग:संजय भाटिया

 


मीटिंग के पश्चात जब संजय भाटिया से मीटिंग के बारे में औपचारिक बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता बेस्ट पार्टी है। संगठनात्मक क्षमताओं के विस्तार के लिए कार्यकर्ताओं से सामंजस्य स्थापित करने के लिए समय-समय पर ऐसी मीटिंगों का आयोजन संघटनात्मक स्तर पर होता रहता है उसी कड़ी में कार्यकर्ताओं से मीटिंग करने आए थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close