Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

डॉ मोहम्मद वसी बेग “बिलाल अलीग” को अलीगढ़ प्रदर्शनी में उनके साहित्य कार्य के लिए सम्मानित किया गया है

डॉ मोहम्मद वसी बेग “बिलाल अलीग” को अलीगढ़ प्रदर्शनी में उनके साहित्य कार्य के लिए सम्मानित किया गया है

डॉ. मोहम्मद वसी बेग को राष्ट्रीय उर्दू भाषा संवर्धन परिषद, भारत सरकार के सहयोग से महबूब खान शिक्षा समिति द्वारा आयोजित एक राष्ट्रीय संगोष्ठी “उर्दू साहित्य में नंद किशोर विक्रम का योगदान” में सम्मानित किया गया है।

डॉ बेग ने उर्दू साहित्य में नंद किशोर विक्रम के योगदान पर अपने विचार साझा किए, नंद किशोर लिखित पुस्तकों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने समझाया कि उर्दू केवल मुसलमानों से संबंधित नहीं है। सभी धर्म, जाति और पंथ के लोगों ने उर्दू भाषा में योगदान दिया।

डॉ. मोहम्मद वसी बेग “बिलाल अलीग” को साहित्य कार्य में उनके योगदान के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया। डॉ. बेग 7 पुस्तकों के लेखक हैं, उनके 450 से अधिक लेख दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित होते हैं। उन्होंने यह पुरस्कार अपने दिवंगत पिता मोहम्मद निसार बेग साहब को समर्पित किया।

डॉ. बेग ने महबूब खान शिक्षा समिति के सभी सदस्यों को इस अद्भुत संगोष्ठी के आयोजन के लिए बधाई दी। विशेष रूप से सुश्री माही अनासी, सुश्री रेशमा बेगम, श्री अकील अहमद, श्री फरहत उस्मानी, सुश्री सबा अंजुम, सुश्री जीनत बेगम, श्री शमीम अहमद, श्री जकी तारिक, बुहान संभाली, कैफ फिरसोली, श्री मुशीर अहमद, शेखू अनसारी ।यह कार्यक्रम 4 जनवरी 2021 को आयोजित किया गया था

इस समारोह की अध्यक्षता डॉ. कमर आलम ने की। सुश्री रूही ज़ुबेरी मुख्य अतिथि थीं और डॉ महफूज़ विशिष्ट अतिथि थीं। इस कार्यक्रम का संचालन अलीगढ़ के प्रसिद्ध शायर डॉ शेज़र ने किया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close