Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

ज्योतिष और वास्तु सेमिनार का आयोजन किया गया

शिवशंकर ज्योतिष एवं वास्तु अनुसंधान केंद्र के तत्वावधान में आज 26 दिसंबर दिन रविवार को ज्योतिष और वास्तु सेमिनार का आयोजन किया गया ।जिसमें भारत के विभिन्न राज्यों से अनेकानेक विद्वान उपस्थित हुए ।उन्होंने अपने अपने द्वारा किए गए शोध का विवरण विस्तार से बताया ।जिसका सभी श्रोताओं ने लाभ लिया। आज प्रथम सत्र के मुख्य अतिथि गाजियाबाद के लोकप्रिय विधान परिषद सदस्य श्री दिनेश कुमार गोयल थे ।कार्यक्रम की अध्यक्षता भास्कर उपाध्याय, वरिष्ठ बीजेपी नेता दिल्ली ने की ।मंच पर श्री राजेश बंसल, डॉक्टर आनंद भारद्वाज ,विनायक पुलह, डा.के पी मुद्गल, इंजी.हिमांशु गर्ग ,संजीव अग्रवाल, कुणाल कौशिक, पंडित शिवकुमार शर्मा, अजय जैन आदि उपस्थित थे। डॉक्टर आनंद भारद्वाज ने वास्तु के बारे में विस्तार से बताया तथा वास्तु के प्रति फैली हुई भ्रांतियों को भी दूर किया। डॉक्टर के पी मुद्गल ,डॉ मुकेश जैन आदि ने ज्योतिष पर अपने अपने विचार रखें तथा सभी को बताया कि किस तरह से अलग-अलग ग्रहों का अलग-अलग लोगों पर अलग-अलग समय में क्या प्रभाव पड़ता है। लोगों ने इनके सामने अपनी जिज्ञासा भी रखी ।जिसका विद्वानों ने समाधान किया ।इसके उपरांत ज्योतिष, पामिस्ट्री, टैरो कार्ड ,वास्तु संबंधी समस्या का समाधान किया गया।समिति द्वारा विशिष्ट अतिथि मुख्य अतिथि और बाहर से आए हुए विद्वानों ज्योतिषाचार्य,वास्तु विद् का सम्मान किया गया। इस अवसर पर मंच संचालन महामंत्री अजय जैन द्वारा किया गया ।
इस अवसर पर पंडित शिवकुमार शर्मा ने कहा कि यह कार्यक्रम आप सभी के सहयोग से ही संभव हो पाता है। हमारा उद्देश्य जन-जन में ज्योतिष और वास्तु के प्रति फैली हुई भ्रांतियों को दूर करना और वैज्ञानिक आधार पर उनका समाधान करना और करवाना है। इसी उद्देश्य से पिछले 17 सालों से यह सेमिनार कराया जा रहा है।
इस अवसर पर समिति के महामंत्री अजय जैन ने कहा कि जो भी विद्वान बाहर से आए हैं और जिन्होंने अपने शोध के द्वारा यहां की जनता को जागृत किया है ।वह बड़ा ही सराहनीय है मैं बाहर से आए हुए सभी विद्वानों आचार्यों वास्तु विद टैरो कार्ड अंक विज्ञान एवं सभी विद्वान जो कि यहां पर भारी संख्या में उपस्थित हुए तथा अपना समय एवं योगदान किया ।मैं उन सभी का तहे दिल से समिति की ओर से आभार व्यक्त करता हूं तथा आशा करता हूं कि भविष्य में भी आप सभी का इस तरह से सहयोग मिलता रहेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close