Breaking Newsउत्तर प्रदेशमेरठराष्ट्रीय

हरदोई आंदोनलकारी किसानों को सम्मान के साथ रिहा किया जाए

भरथना। भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने गुरुवार को मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन भरथना तहसील कार्यालय में पहुँच कर उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी को सौंपते हुए हरदोई में आंदोलनकारी किसानों की गिरफ्तारी को लेकर उनको ससम्मान रिहा करने की मांग करते हुए कहा है कि बीते दिन उनके संगठन के नेता पदाधिकारी हरदोई में विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे थे,इसी बीच प्रशासन ने समस्त आंदोलन करियों को जबरन पुलिस लाइन लेजाकर कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि कुछ लोगों को घर जाने दिया गया।
किसान नेताओं ने बताया कि देश प्रदेश की सरकारें किसानों के ऊपर दो तरह के कानून लागू कर रही है एक तरफ सरकार किसानों पर थोपे गये सभी मुकदमे बापस ले रही है वहीं दूसरी तरफ प्रशासन आंदोलनकारियों किसानों को फर्जी मुकदमें लगाकर जेल भेजने में जुट गई है।
भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के प्रदेश अध्यक्ष जयवीर सिंह ने चेतावनी भरे लहाज में बताया कि शासन प्रशासन तय करले की आंदोलनकारियों को समय रहते ससम्मान रिहा करेगी या देश व्यापी आंदोलन से निपटेगी।
संगठन के इटावा प्रभारी मधुर यादव ने कहा है कि प्रशासन सभी आंदोलनकारियों को जल्द से जल्द जेल से रिहा करे नहीं तो भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति पूरे देश मे देश व्यापी आंदोलन छेड़कर जेलों में बन्द साथी आंदोलनकारी किसानों को छुड़ाने का काम करेगी।
ज्ञापन देने के दौरान जिलाध्यक्ष संजीब यादव,कोषाध्यक्ष ऋषि यादव,जिलाध्यक्ष रवि यादव,जिलाउपाध्य युवा भोले यादव, मण्डल अध्यक्ष युवा शिवम यादव,संरक्षक अरविन्द तोमर सहित दो दर्जन से अधिक किसान नेता मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close