Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

12 वें दिन भी धरना जारी न्याय न मिलने पर कांग्रेस करेगी बड़ा जन आंदोलन . बिजेंद्र

मुरादनगर। कांग्रेस 3, जनवरी 2021, जिस दिन नगर पालिका परिषद मुरादनगर के उखलारसी स्थित श्मशान घाट में भ्रष्टाचार के कारण भारतीय जनता पार्टी के चेयरमैन उसी पार्टी की प्रदेश में सरकार 25 लोग काल काल के गाल में समा गए थे तभी से कांग्रेस पीड़ित परिवारों के साथ है और रहेगी। यदि धरने पर बैठी माता बहनों की मांगे जल्दी पूरी नहीं की गई कांग्रेस बड़ा जन आंदोलन करेगी। यह बातें कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने यहां नगर पालिका परिषद कार्यालय पर श्मशान घाट पीड़ितों के धरने पर पहुंच धरने का समर्थन करते हुए कहीं ।उनके साथ पार्टी के अन्य कार्यकर्ता पदाधिकारी भी थे ।श्री यादव ने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा लोगों की छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर सरकार से जूझ रही हैं। इन मौतों के लिए सीधे-सीधे नगर पालिका जिम्मेदार है , 10 दिनों से महिलाएं धरने पर हैं और सरकारी अधिकारी भाजपा सांसद विधायक उनकी सुध लेने नहीं पहुंचे ।और पालिका अध्यक्ष धरने के दिन से ही नगरपालिका नहीं पहुंचे । और पीड़ितों को न्याय न मिलना सरकार की संवेदनहीनता है ।यदि जिनके परिवारों के सहारे चले गए उनकी पूरी मांगों को नहीं माना गया आंदोलन बड़ा होगा। जिसमें आवश्यकता पड़ी तो प्रियंका भी यहां के लोगों के साथ खड़ी दिखेंगी। श्री यादव ने कहा कि यह सरकार की विफलता संवेदनहीनता है कि महिलाओं को न्याय के लिए छोटे-छोटे बच्चों के साथ कड़ाके की ठंड में धरने पर बैठना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि हमने हादसे के समय ही 50 लाख रुपए आर्थिक सहायता संबंधित परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी बच्चों की शिक्षा मकान तथा दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। सरकार ने दो लाख रुपए पीड़ितों को देकर इतनी बड़ी घटना को रफा-दफा करने का प्रयास किया था। लोगों के जाम कांग्रेस की मांग पर सरकार ने लोगों 10 लाख रुपए देने की घोषणा की थी ,लेकिन उसके अलावा अन्य मांगों को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। लेकिन अब पीड़ितों को न्याय नहीं मिला उसके लिए हम लड़ाई लड़ेंगे।
कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में जिला उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी अमोल वशिष्ट, जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद अनीस चीनी, जिला महासचिव रुपेश त्यागी काकड़ा, जिला उपाध्यक्ष विनोद शर्मा, जिला उपाध्यक्ष हाजी रियासत अली, जिला कोऑर्डिनेटर राकेश शर्मा, जिला कार्यकारिणी के सदस्य राजेंद्र शर्मा, चौधरी फरीद, अंकुर पाल प्रदेश सचिव सोशल मीडिया, शौकीन, मेहराजुद्दीन, नगर महासचिव रईसुद्दीन, नगर महासचिव देवेंद्र त्यागी, जिला सचिव सौरभ त्यागी, मदन बाल्मीकि, शाने आलम, मोहम्मद साहिल ,दीपू चौधरी ,फरीद ,पवन कुमार ,आदि शामिल हुए। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने बताया कि यहां की स्थिति से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा।

फोटोग्राफर की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु

मुरादनगर। प्रीत विहार कॉलोनी में स्थित चांदनी फोटो स्टूडियो में दुकान के मालिक का शव पंखे पर लटका मिला । थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दुकान के अंदर दुकान के मालिक का शव पंखे पर लटका हुआ है। मौके पर पहुंचकर चौकी प्रभारी जयकुमार ने शव को पंखे से उतरवाकर कब्जे में ले लिया। जानकारी के अनुसार चांदनी फोटो स्टूडियो का मालिक संजय पुत्र सुभाष निवासी गांव जलालाबाद। कस्बा क्षेत्र की कॉलोनी प्रीत विहार में चांदनी फोटो स्टूडियो के नाम से दुकान करता था ।कल शाम जब वह समय से घर नहीं पहुंचा तो घर वालों ने उसको फोन किया लगातार फोन की घंटी बजती रही लेकिन फोन नहीं उठा। जिस पर परिजनों ने सभी परिचितों को फोन कर उसके बारे में पूछा लेकिन कुछ पता नहीं चला परिवार के लोगों ने उसकी दुकान के पड़ोस के लोगों को फोन कर उसके बारे में जानकारी देने का अनुरोध किया पड़ोसियों ने दुकान पर जाकर देखा फोन की घंटी तो बज रही है लेकिन कोई फोन नहीं उठा रहा है ।दुकान का दरवाजा खोलकर देखा उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई संजय पंखे पर लटका हुआ मिला। सूचना देकर पुलिस को बुलाया गया पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने बताया कि संजय का 1 वर्ष पहले लोनी क्षेत्र में स्थित कारगिल कॉलोनी से विवाह हुआ था ।विवाह के कुछ समय बाद से ही दोनों में विवाद चल रहा था। जिसकी शिकायत महिला थाने में भी दर्ज की हुई है। परिजनों ने बताया कि ससुराल वाले संजय पर पैसे का दबाव बना रहे थे। जिसके कारण संजय डिप्रेशन में रहता था। थाना प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

युवक शव मिला मचा हड़कंप

मुरादनगर।
सरना चोपला के पास बने नाले में एक अज्ञात युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी पुलिस में हड़कंप मच गया। मृतक के माथे तथा अन्य अंगों पर चोटों के निशान होने के कारण हत्या की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के अनुसार सुबह के समय एक युवक जिसकी उम्र लगभग 40 वर्ष के आसपास नाले में पडा हुआ देखा । मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने आसपास के लोगों से जानकारी की परंतु पहचान नहीं हो सकी। पुलिस सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम तथा मृतक की पहचान के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा।

इनाम का लालच दे खाते से रुपए उड़ाए

मुरादनगर। इनाम का लालच देकर खाते से रुपए उड़ाए। गांव भनेडा निवासी संजय पुत्र परमानंद शर्मा ने बताया कि वह ऑटो चला कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। एक अज्ञात नंबर से फोन आया उसने बात की । फोन करने वाले ने कहा कि आपके अकाउंट में 499 आए हैं। जिनको आप रिसीव कर लो। उसके कहने पर बटन दबाया थोड़ी देर में मेरे अकाउंट से 4999 रुपए कट गए। चालू फोन पर ही मोबाइल पर खाते से रुपए कटने का संदेश आने पर उसने फोन करने वाले से उसके खाते से रुपए कटने के बारे में पूछा वह उसे गाली गलौज करने लगा तथा मोबाइल बंद हो गया पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close