Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

प्रदेश की सियासत ले रही है तेजी के साथ करवट

आप अभी तक
गाजियाबाद। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश की सियासत तेजी के साथ करवट ले रही है। समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच हुए गठबंधन के बाद अब आम आदमी पार्टी और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की माता अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने भी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर गठबंधन के मुद्दों पर बात की है।
दो दिन पूर्व राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के बीच सीटों पर सहमति हो गई थी जिनके अधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई है। प्रदेश विधानसभा के चुनावों में भाग लेने की घोषणा करने वाले आम आदमी पार्टी ने भी सपा अध्यक्ष के साथ मिलकर गठबंधन तलाशने की कवायद की है। आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह कल अखिलेश यादव से मिले और उन्होंने सीटों के तालमेल पर चर्चा की। आम आदमी पार्टी सूत्रों का कहना है कि दोनों दलों के बीच सिद्धांत रूप से गठबंधन को लेकर सहमति हो गई है। शीघ्र ही सीटों के तालमेल की घोषणा कर दी जाएगी।

बहुजन समाज पार्टी में प्रमुख स्थान रखने वाले स्वर्गीय सोनेलाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल ने भी कल सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर पत्रकारों से कहा है कि गठबंधन की बात तय है इसकी घोषणा शीघ्र की जाएगी। गौरतलब है कि सोनेलाल पटेल द्वारा स्थापित अपना दल दो फाड़ हो चुका है। श्री पटेल की बड़ी पुत्री अनुप्रिया पटेल भाजपा के साथ हैं जो केंद्र में मंत्री भी हैं।अनुप्रिया पटेल की छोटी बहन और उनकी माता कृष्णा पटेल ने अलग पार्टी के रूप में अपना दल कमेरा वादी का गठन किया है।
बता दें कि अखिलेश यादव छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन करने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। प्रदेश की सियासत में अलग-अलग दलों के साथ समाजवादी पार्टी का गठबंधन किस तरह का रंग लाएगा यह अभी भविष्य के गर्भ में है लेकिन प्रदेश की राजनीति में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस कदम ने हलचल मचा दी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close