Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

नशामुक्ति होकर करे एक नए समाज का निर्माण : अनिल गुरु जी महाराज

अखिल भारतीय कठेरिया धानुक महासंघ के महासम्मेलन में अनिल गुरु जी के किया आह्वान

इटावा। निठल्ले बनने से कोई काम होने वाला नहीं है समाज के युवा कोई हुनर सीखे और काम करें और अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें ताकि वह उच्च अधिकारी बनकर देश की सेवा कर सकें।

यह बात राष्ट्रीय जय मां काली सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राष्ट्रीय संत सुरक्षा परिषद के प्रदेश संगठन मंत्री अनिल गुरु जी ने इटावा में अखिल भारतीय कठेरिया धानुक महासंघ के महासम्मेलन में हजारो की भीड़ को संबोधित करते हुए कही।

इटावा के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पर आयोजित अखिल भारतीय कठेरिया समाज के महा सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समाज में ऐसे बहुत से लोग है जो काम नहीं करते। ऐसे काम चलने वाला नहीं है। समाज के युवाओं को आगे आना चाहिए कोई न कोई हुनर सीखना चाहिए इससे अपने पैरों पर खड़े होंगे समाज का नाम रोशन करें उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत सरकार ऋण दे रही है इसके लिए अप्लाई करें ऋण लेकर कारोबार करें। चाय सब्जी बेचें,कपड़ा भेजें, कोई अन्य कारोबार करें, इससे उनका भी भला होगा समाज का भी भला होगा, और अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें ताकि वह पढ़ लिखकर अधिकारी बन सकें। अनिल गुरुजी ने कहा कि कठेरिया समाज एकजुट हो और नशा मुक्ति का रास्ता अपनाएं। जीवन बहुत अमूल्य है इसे फालतू के कामों में न लगाएं।

एससी आयोग के पूर्व अध्यक्ष इटावा सांसद रामशंकर कठेरिया ने कहा कि धरती पर सभी रहने वाले लोग एक हैं सभी का एक डीएनए है किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए उन्होंने कहा कि अभी लगातार समाज के हित के लिए कार्य कर रहे हैं समाज के हित के लिए सड़क से संसद तक संघर्ष करने को हमेशा तैयार हैं नौकरी भी अब सिफारिश से नहीं योग्यता से मिलती है इसलिए मेहनत करें। उन्होंने सभी को एकजुट रहने और आगे बढ़ने का संदेश दिया। सांसद ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने अपने समाज के लोगों से यही कहा था कि आगे बढ़े और कुछ करें उसके बाद समाज के लोग आगे बढ़े और अन्य क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और आप देख रहे हैं।

सम्मेलन को एससी आयोग के उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार, विधायक सावित्री कठेरिया, सर्वेश कठेरिया, कमलेश कठेरिया, ध्रुव प्रताप सिंह आदि ने संबोधित किया

वंदना यादव इटावा संवाददाता

Show More

Related Articles

Close