Breaking NewsDelhiउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

मुख्य नगर आयुक्त ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे की सार्थकता को साबित किया

हिंडन विहार में पूर्व में स्वीकृत बालिका विद्यालय की अगले सत्र से होगी शुरूआत*

आप अभी तक संवाददाता
गाजियाबाद। जहां बेटियों को शिक्षा दी जानी चाहिए थी वहां आज निगम अधिकारियों की कृपा से वह जमीन एक कंपनी को लीज पर दे दी गई जहां रोड़ी रेत और बदरपुर का अंबार लगा रहता है जिस कारण भीड़ भरे क्षेत्र में डस्ट उड़ती रहती है। वर्तमान मुख्य नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने इस तरफ ध्यान दिया है। आशा है कि शीघ्र ही यहां लड़कियों के लिए स्कूल की शुरुआत हो सकेगी।

हिंडन विहार की घनी आबादी के बीच पूर्व पार्षद अजीमुद्दीन ने प्रयास कर यहां एमबी गर्ल्स स्कूल की शाखा खुलवाने में सफलता हासिल की थी। स्कूल के लिए इमारत का निर्माण भी शुरू हो गया था। लोगों को उम्मीद बंधी थी कि हिंडन विहार, सेवा नगर और नंद ग्राम जैसे क्षेत्र की बच्चियों को मेरठ दिल्ली मार्ग पार करने की मुश्किल से बचना हो जाएगा। साथ ही अपने ही क्षेत्र में बच्चों को शिक्षा मिलने लगेगी।

 


एक दिन पता चला कि जो इमारत स्कूल के लिए बनाई जा रही थी उसमें अब एक कंस्ट्रक्शन कंपनी अपना गोदाम बना रही है जहां बिल्डिंग व सड़क निर्माण के लिए रोड़ी आदि का तारकोल में मिलाने का काम होगा। तभी से यहां वह कंस्ट्रक्शन कंपनी अपना काम चला रही है। हिंडन विहार के एक सामाजिक कार्यकर्ता अखलाक सैफी ने बताया कि क्षेत्र के लोगों ने मुख्य नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर से मिलकर इस समस्या की जानकारी उन्हें दी। श्री सैफी और क्षेत्र के अन्य लोगों का कहना है कि मुख्य नगर आयुक्त ने यहां बालिका विद्यालय बनाने के लिए सहमति व्यक्त की है। मुख्य नगर आयुक्त ने लोगों को आश्वस्त किया है कि वहां से कंस्ट्रक्शन कंपनी का काम हटवाया जाएगा और यहां आगामी सत्र से बालिका विद्यालय की शुरुआत होगी। आप अभी तक की टीम ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाते हुए कहा है कि मुख्य नगर आयुक्त ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे नारे पर सही मायनों में अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि मुख्य नगर आयुक्त और महापौर के प्रयास से अब यहां बच्चियों के लिए शिक्षा कार्य शुरू हो सकेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close