Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

थाना जैथरा पुलिस को मिली सफलता, ग्राम लालपुर जहाँगीराबाद में हुई 50 वर्षीय वृद्ध की हत्या की घटना का 24 घंटे के अंदर सफल अनावरण, पैसों के लेने देन व पुरानी रंजिश को चलते दिया था घटना को अंजाम, मुख्य आरोपी घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल सहित गिरफ्तार।

 

जहाँगीराबाद I घटना का विवरण:-
दिनांक 14.11.2021 को वादी श्री दुर्विजय सिंह पुत्र स्व0 श्री वालकराम निवासी लालपुर जहांगीरावाद थाना जैथरा जिला एटा द्वारा थाना जैथरा पर इस आशय की सूचना दी गयी कि उनका बड़ा भाई विश्नुदयाल उर्फ वकील जो गांव के ही टिंकू पुत्र स्व0 बृह्रानन्द की झोपडी में सो रहा था, रात्रि में वादी के गांव के ही राजकुमार पुत्र मैकूलाल, गुलशन पुत्र प्रमोद, दीपक पुत्र छोटेलाल तथा मुकेश पुत्र बालिस्टर सिंह निवासी गड़िया थाना कायमगंज जनपद फर्रुखाबाद ने पुराने मुकद्दमे बाजी की रन्जिश के कारण धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी है। इस सूचना पर थाना जैथरा पर मु0अ0सं0- 521/2021 धारा 302 भादंवि पंजीकृत किया गया।

गिरफ्तारीः-
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना में सम्मिलित अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु क्षेत्राधिकारी अलीगंज श्री राजकुमार सिंह के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष जैथरा को निर्देशित किया गया। दिनांक 15.11.2021 को थाना जैथरा पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर उक्त घटना में फरार चल रहे अभियुक्त मुकेश पुत्र वालिस्टर सिंह निवासी गडिया थाना कायमगंज जनपद फर्रुखाबाद को तरगंवा चैराहे के पास से समय करीब 08.30 बजे गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त की निशादेही पर आलाकत्ल एक कुल्हाडी बरामद की गयी है। गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

महत्वपूर्ण तथ्य:-
1. आरोपी द्वारा मृतक की गर्दन व सिर पर कुल्हाडी के द्वारा वार किये गये थे। पहले वार में आवाज करने पर कई वार किये गये थे ।
2. हत्या के बाद कुल्हाडी को अपनी जैकेट में छिपाकर अपने मिर्च के खेत पर रखे ड्रम के पानी से धुला था और कुल्हाडी को वहीं खेत में ही छिपा दिया गया था जिसे पुलिस द्वारा अभियुक्त की निशादेही पर बरामद किया गया है।
3. खून के छींटे कपडों पर आ जाने पर अभियुक्त द्वारा कूडा करकट इकट्ठा कर अपने कपडों को जला दिया गया था, अधजले कपड़ो को पुलिस द्वारा अभियुक्त की निशादेही पर बरामद किया गया है।
4. 80000 रूपये के लेन देन को लेकर आरोपी व मृतक के बीच विवाद हुआ था इसी बात से क्षुब्ध होकर आरोपी द्वारा मृतक की हत्या की गयी।

गिरफ्तार अभियुक्त का नामपताः-
1- मुकेश पुत्र वालिस्टर सिंह निवासी गडिया थाना कायमगंज जनपद फर्रुखाबाद हाल निवासी लालपुर जहांगीरावाद थाना जैथरा जिला एटा (उम्र करीब 30 वर्ष)

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीमः-
1. थानाध्यक्ष डाँ सुधीर कुमार सिंह थाना जैथरा जनपद एटा
2. उ0 नि0 पुलकित शर्मा थाना जैथरा जनपद एटा
3. है0का0 97 भूपेन्द्र सिंह थाना जैथरा जनपद एटा
4. का0 1295 कृष्णगोपाल थाना जैथरा जनपद एटा
5. का0 1294 राहुल लौर थाना जैथरा जनपद एटा
6. का0 931 सौरभ तोमर (चा0)थाना जैथरा जनपद एटा

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close