Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

गाँव मे चार बच्चों की रहस्यमय मौत पर जाँच करने पहुंचे सीएमओ.

मिर्जापुर। एक सप्ताह के भीतर एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत पर स्वास्थ्य विभाग ने लिया संज्ञान। मौके पर जाँच करने पहुचे सीएमओ मिर्जापुर।
अहरौरा क्षेत्र रामपुर ढबही में दो भाईयो कल्लू व मंगरू के दो बबच्चों की अज्ञात विमारी से मोत हो गयी थी।जिसकी जाँच करने सीएमओ पहुंचे।
बताते दे की परिवार के
कुल सात भाई है जिनमे से दो भाइयों के चार बच्चों की मौत हो चुकी है मौत के कारण पता नही चल पाया है, परिवार द्वारा बताया गया की बच्चो को चक्कर आया, और अचानक मुह से झाक आने लगा वह गिर गये दो की मौके पर मौत हो गयी। एक का अस्पताल मे इलाज के दौरान मौत हो गयी थी।
वही सीएमओ डाक्टर पीडी गुप्ता ने परिवार के लोगो से इसकी जानकारी ली।और कहा की जिन 4 बच्चों की मृत्यु हुई है वह एक ही परिवार के हैं। जो की दो भाइयों के चार बच्चों की मौत हो चुकी है परिवार के लोगों से बात करने पर जिस तरह से बच्चों में लक्षण आ रहे हैं वह न्यूरो सिस्टिक सरकोसिस बीमारी का लक्षण दिखाई दे रहा हैं।इस बीमारी की ज्यादा संभावना दिख रही है। यह महामारी नहीं दिख रही है अगर महामारी होती तो पूरे गांव के बच्चों में होती सिर्फ एक ही परिवार के बच्चों मे है। इसकी जांच कराई जाएगी, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि कौन सी बीमारी है इनकी जांच सोनभद्र में की जाएगी क्योंकि मिर्जापुर में सीटी स्कैन की व्यवस्था नहीं है।
वही सीएमओ ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर न रहने पर लोगों की समुचित इलाज नहीं हो पा रहा है।यहाँ पर सिर्फ 3 स्टाफ है। डॉक्टर नहीं है जल्द ही किसी डॉक्टर को सीएचसी से अटैच कर दिया जाएगा ताकि गांव के लोगों का समुचित इलाज समय पर हो सके।

Show More

Related Articles

Close