Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

एक सप्ताह के भीतर एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत पर गाँव मे मचा हडकंप, मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम व तहसील प्रशासन.

मामला मिर्जापुर जिले के अहरौरा क्षेत्र रामपुर ढबही में दो भाईयो कल्लू व मंगरू के दो बेटे व दो बेटियों की हुई मौत से गाँव शौक मे डुबा।बताते दे की परिवार के
कुल सात भाई है जिनमे से दो भाइयों के चार बच्चों की मौत हो चुकी है मौत के कारण पता नही चल पाया है, परिवार द्वारा बताया गया की बच्चो को चक्कर आया, और अचानक मुह से झाक आने लगा वह गिर गये दो की मौके पर मौत हो गयी। एक का अस्पताल मे इलाज के दौरान मौत हो गयी।वही इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो बच्चों का किया परिक्षण जो स्वास्थ्य पाये गये डाक्टर की सलाह पर उन दोनो को भी जिला अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए कहा गया। जिनका समुचित इलाज हो सके।
वहीं डॉ डीके सिंह ने घर के बच्चों का जांच किया उन्होंने कहा कि फीड्स आने से बच्चों को मुंह से झाग आने लगता हैऔर चक्कर आने से गिर जाते हैं अगर तत्काल उन्हें ट्रीटमेंट नहीं दिया गया तो वह उनकी मौत हो सकती है अभी दो बच्चों को भी आया था उनकी जांच की गई है वह स्वस्थ हैं यह कभी भी आ सकता है इसकी जांच वह इलाज समय पर नहीं कराया गया तो खतरा बना रहता है, फीड्स के कारण ही फेफड़े में जाम हो जाता है और मौके पर मौत हो सकती है।
वहीं एसडीएम चुनार नीरज प्रसाद पटेल ने कहा कि परिवार के दो भाइयों के 4 माह पूर्व एक बच्चे की मौत हो गई थी एक सप्ताह पूर्व के भीतर तीन बच्चों की भी मौत हो चुकी है स्वास्थ्य विभाग की टीम और तहसील प्रशासन की टीम मौके पर जानकारी पर पहुंची है स्वास्थ विभाग की टीम द्वारा परिवार को प्रशासन की तरफ से जो भी सरकारी मदद होगा दिया जायेगा।

Show More

Related Articles

Close