Breaking Newsउत्तर प्रदेशमेरठराष्ट्रीय

तिलक अनेक प्रकार की सामाजिक बुराइयों से बचाता है: कौशल जी महाराज

रामकथा में दूसरे दिन उमड़ी भीड़।

सरधना।विधायक संगीत सोम के सौजन्य से नगर के रामलीला मैदान में आठ दिवसीय श्री राम कथा का आयोजन चल रहा है।रामकथा में दूसरे दिन श्री कौशल जी महाराज ने कहा की जिस दिन से राम विवाहित होकर घर आए।

अयोध्या में रिद्धि सिद्धि संपत्ति की बाढ़ आ गई और सभी सुखी रहने लगे आपस में प्रेम और प्रगाढ़ हो गया। पूज्य महाराज श्री दशरथ दुष्यंत सुनाते हुए कहा की दशरथ जी राजा होने आत्म अवलोकन समय समय करते रहते थे। इस लिए नेता राजनेता जनप्रतिनिधि को आत्म निरिक्षण करते रहना चाहिए। महाराज जी ने कहा कि प्रत्येक मनुष्य को तिलक अवश्य लगाना चाहिए क्योंकि तिलक लगाने से अनेक प्रकार की सामाजिक बुराइयों से बचाता है। तथा राम राज्य के विषय में बताते हुए कहा कि रामराज्य चर्चा भाषणों से नहीं आता रामराज्य आचरण मर्यादा त्याग और बलिदान प्रेम स्नेह की नीव पर खड़ा होता है।

और भगवान राम ने अपने राज्य में इन सारे गुणों को विकसित किया इसका जीवन भर पलंग किया। कथा में मुख्य रूप से विधायक संगीत सोम,ब्लाक प्रमुख सिमरन ठाकुर,सुशील कुमार,मंडल अध्यक्ष राजीवजैन,शेखर सोम, विनोद सोम,मुदित माहेश्वरी,ललित गुप्ता,वैभव बंसल,संजीव पंवार,नीरज गुप्ता,प्रदीप बुद्धि राजा,हिमांशु गोयल,मदन लाल बंसल,विपिन त्यागी,राहुल जैन,सचिन खटीक,दीपक अरोरा,शोर्य गर्ग,उपस्थित रहे।तथा प्रसाद का वितरण बालाजी के सभी द्वारा किया गया।

 

संवाददाता जावेद अब्बासी

Show More

Related Articles

Close