Breaking NewsDelhiउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

प्रवीण शुक्ल के जन्मदिन पर अंतर्राष्ट्रीय काव्य गोष्ठी

अमेरिका, आस्ट्रेलिया के कवियों के साथ गाजियाबाद के शायर भी हुए शामिल

गाजियाबाद। पिलखुवा के मूल निवासी मशहूर कवि डॉ प्रवीण शुक्ल के स्वर्ण जन्मोत्सव को ‘प्रवीण पर्व’ के रूप में देश-विदेश में धूमधाम से मनाया जा रहा है । इस पर्व के अंतर्गत राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। इसी क्रम में अमेरिका से हरप्रसाद शास्त्री चेरिटेबल ट्रस्ट के आभासी पटल ‘गुलमोहर’ पर
अंतर्राष्ट्रीय काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया । जूम पर आयोजित इस काव्य गोष्ठी का लाइव प्रसारण फेसबुक पर भी हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता कवयित्री डॉ कीर्ति काले ने की। संचालन पत्रकार व शायर राज कौशिक जी एवं अमेरिका से श्रीमती मधु शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम की सफलता ये रही कि ढेड घन्टे का कार्यक्रम तीन घन्टे तक चला। कार्यक्रम में भारत से सुश्री कीर्ति काले, अनिमेष शर्मा, राज कौशिक, पीके आज़ाद ने, आस्ट्रेलिया से प्रगीत कुंवर एंव अमेरिका से अभिनव शुक्ल, अर्चना पांडे व आस्था नवल ने भाग लिया। पूरे कार्यक्रम में डॉ प्रवीण शुक्ल भी लगातार बने रहे तथा अपने संस्मरण एवं कविताएँ सुनाईं। सभी कविगणो ने बहुत ही सुन्दर रचनाएँ पढ़ कर श्रोताओं का मन मोह लिया।

हरप्रसाद शास्त्री के परिवार के साथ साथ ही सभी कविगणो ने डॉ प्रवीण को शतायु होने की शुभकामनाएँ एवं आशीर्वाद दिया।शास्त्री परिवार के सदस्यों से प्रवीण के पिता ब्रज कुमार घायल के संस्मरण सुनते वक़्त प्रवीण भावुक हो गए। अपने चिर-परिचित अन्दाज़ में प्रवीण ने हमेशा की तरह अपनी सफलता का काफ़ी कुछ श्रेय हरप्रसाद शास्त्री जी को दिया। अन्त में टृस्ट के संरक्षक डॉ सत्य प्रकाश शर्मा एवं अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने प्रवीण को शतायु होने का आशीर्वाद एवं सभी का धन्यवाद दिया।

Show More

Related Articles

Close