Breaking News

स्कूल में दो बेटियां साथ तो एक की फीस होगी माफ:- योगी आदित्यनाथ

गांधी जयंती के मौके पर लखनऊ में सीएम योगी ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों में अगर दो बहनें एक साथ पढ़ रही हैं तो उनमें से एक की फीस माफ हो। अगर निजी स्कूल नहीं करते तो संबंधित विभाग ऐसी एक छात्रा की ट्यूशन फीस देने का काम करें। कोई जरूरतमंद बच्चा शिक्षा से छूटने न पाए।जिला स्तर पर इसके लिए नोडल अधिकारी बनाए जाएं। इसके साथ ही सरकारी विद्यालयों में महिला शिक्षा को बढ़ावा दिया जाए। सीएम ने इसका ऐलान आज कर तो दिया है, लेकिन क्या नियम होंगे और इसका पालन कैसे कराया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं है। कहा जा रहा है कि अब शिक्षा विभाग इस पर गाइडलाइन बनाएगा।

100 वर्ष पहले भारत को मिला ‘गांधी-दर्शन’ आज साकार हो रहा:-
सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने बापू के स्वच्छता के संदेश को मूर्तरूप दिया है। बापू ने 1916 में काशी में स्वच्छता पर जोर देने की बात कही थी। स्वदेशी पर जोर देने वाले राष्ट्रपिता का यह स्वप्न भी साकार हो रहा है। उत्तर प्रदेश ‘स्वच्छता’ ‘स्वदेशी’ और ‘ग्राम-स्वराज’ को साकार कर रहा।

इस मौके पर सीएम ने लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए कहा कि ‘पूरी दुनिया में शास्त्री जी ने देश का मान-सम्मान बढ़ाया। देश को जय जवान-जय किसान जैसा विकासोन्मुख और क्रांतिकारी नारा दिया। भारत के ऐसे महान सपूत पर पूरे देश को गौरव होता है। इस मौके पर सीएम ने कहा कि संकल्प लें कि, कोई गरीब छात्र-छात्रा शिक्षा से वंचित न रह जाए।

Show More

Related Articles

Close