जरायम

देवघर से 5 साइबर अपराधी गिरफ्तार, पुलिस के लिए था सिरदर्द

देवघर मारगोमुण्डा थाना कुन्डा व करौ थाना से 5 साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है.

image_pdf

देवघर साइबर सेल की टीम ने 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की गिरफ्तारी देवघर एसपी धनंजय कुमार सिंह के निर्देश पर एक गुप्त अभियान चला कर की गई है. इस मामले में आज शुक्रवार की देर शाम साइबर डीएसपी नेहा वाला ने एक प्रेस के दौरान बताया कि आज देवघर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

सभी को देवघर मारगोमुण्डा थाना कुन्डा, करौ थाना से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए अपराधियों से पुलिस ने 15 मोबाइल फोन, 22 सिम कार्ड और एक एटीएम बरामद किया है. ये सभी फर्जी कस्मर केयर बनकर लोगो से ओटीपी हासिल उनसे ठगी किया करते हैं.

गौरतलब है कि देवघर में साइबर क्रिमनल लगातार अपनी जड़ों को मजबूत कर रहा है. झारखंड में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं, साथ ही पुलिस के लिए चुनौतियां भी बढ़ रही हैं. इससे पहले 5 जुलाई को भी देवघर में साइबर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया था. इसके दो दिन बाद 7 को एक बार फिर देवघर से 8 साइबर अपराधियों को पकड़ा गया था.

इनमें से एक आरोपी नाबालिग था. गिरफ्तार किए गए साइबर अपराधियों के पास से देवघर पुलिस ने 11 मोबाइल फोन, 27 सिम कार्ड और 13 एटीएम कार्ड बरामद किए थे. बता दें कि साइबर अपराधी (Cyber Criminals) रोज नए पैतरें और तकनीक के जरिये वारदात को अंजाम दे रहे हैं. राज्य के कई जिलों में साइबर क्रिमिनल्स ने अपने पांव पसार रखे हैं. पुलिस भी समय-समय पर इनपर शिकंजा कसती रहती है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close