अंतर्राष्ट्रीय

बिना Cord के 160 फीट ऊंचे पुल से लगा दी छलांग, हवा में ही Heart Attack से मौत

कोलंबिया में बंजी जम्पिंग के लिए गई महिला की एक गलती से मौत हो गई. महिला ने अपने इंस्ट्रक्टर के सिग्नल को कूदने का इशारा समझकर छलांग लगा दी, जबकि वो सिग्नल उसके बॉयफ्रेंड के लिए था. 160 फीट की ऊंचाई से महिला सीधे जमीन पर गिरी, हालांकि उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई.

image_pdf

बोगोटा: कोलंबिया (Colombia) में कुछ रोमांचक करने के प्रयास में एक 25 वर्षीय महिला की मौत हो गई. बंजी जम्पिंग (Bungee Jumping) की शौकीन महिला ने 160 फीट से छलांग लगा दी, लेकिन हवा में ही दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई. दरअसल, कूदने के बाद महिला को अहसास हुआ कि उसने बंजी कॉर्ड नहीं पहनी है, इस वजह से बीच में ही हार्ट अटैक (Heart Attack) आने से उसकी मौत हो गई.

सीधे जमीन पर गिरीं Gomez

‘द सन’ में छपी खबर के अनुसार, येसेनिया मोरालेस गोम्ज (Yecenia Morales Gomez) हाल ही में 160 फीट ऊंचे पुल से बंजी जम्पिंग (Bungee Jumping) करने गई थीं. वहां इंस्ट्रक्टर के एक सिग्नल को वह गलती से कूदने का सिग्नल समझ बैठीं और पुल से छलांग लगा दी. इसके बाद उन्हें अहसास हुआ कि उन्होंने बंजी कॉर्ड नहीं पहनी है. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, येसेनिया जमीन पर आ गिरीं. उन्हें किसी तरह अस्पताल ले गया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.पहले यह माना जा रहा था कि येसेनिया मोरालेस गोम्ज की मौत जमीन पर टकराने की वजह से हुई है, लेकिन मेडिकल रिपोर्ट में साफ हो गया है कि येसेनिया की मौत की वजह हार्ट अटैक है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जमीन से टकराने से पहले ही येसेनिया की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई थी. पेशे से वकील Yecenia अपने बॉयफ्रेंड के साथ पहली बार बंजी जम्पिंग के लिए Colombia के Antioquia गई थीं.

Boyfriend को दिया था कूदने का सिग्नल

खबर के अनुसार, इंस्ट्रक्टर ने येसेनिया के बॉयफ्रेंड से कूदने के लिए कहा था, लेकिन उन्हें लगा कि इंस्ट्रक्टर ने उन्हें कूदने का सिग्नल दिया है और उन्होंने छलांग लगा दी. हादसे के बाद फायर फाइटर की मदद से येसेनिया से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, मगर तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. इस हादसे के बाद से येसेनिया का परिवार सदमे में है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close