Breaking NewsDelhiHOMEउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

जानिए- मोदी कैबिनेट में यूपी से किन चेहरों को मिल सकती है जगह

मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम 6 बजे होने जा रहा है. मोदी मंत्रिमंडल में यूपी से तीन-चार नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है.

मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम होने जा रहा है. शाम 6 बजे मंत्रीमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा. पीएम मोदी की नए मंत्रिमंडल में 17 से 22 मंत्री शपथ लेंगे. कहा जा रहा है कि कई मंत्रियों से अतिरिक्त प्रभार भी लिए जा सकते हैं. इसके अलावा कई मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है. मोदी के नए मंत्रिमंडल में शासन और व्यवस्था के साथ-साथ अनुभव को भी तरजीह दी जाएगी. युवा नेताओं को भी मंत्रिमंडल में व्यापक तौर पर जगह दी जा सकती है.

यूपी से तीन से चार लोग बनेंगे मंत्री
यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी से तीन से चार नेताओं को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल का मंत्री बनन तय माना जा रहा है. साथ ही कौशांबी से बीजेपी सांसद विनोद सोनकर को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. कहा जा रहा है कि विनोद सोनकर दिल्ली पहुंचने वाले हैं. प्रयागराज के आस-पास सोनकर यानी अनुसूचित जाती के लोग बड़ी संख्या में मौजूद हैं और इन्हें साधने के लिए विनोद सोनकर को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है.

इसके अलावा पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. साथ ही सांसद सत्यदेव पचौरी, सकल दीप राजभर को भी मंत्री बनाया जा सकता है. गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन का नाम भी मंत्री पद के लिए रेस में आगे चल रहा है. बता दें कि मौजूदा मंत्रिपरिषद में कुल 53 मंत्री हैं और नियमानुसार अधिकतम मंत्रियों की संख्या 81 हो सकती है.

Show More

Related Articles

Close