HOMEराष्ट्रीय

झारखंड के सीएम ने की केंद्र से मुफ्त में वैक्सीन देने की मांग, कहा वैक्सीन खरीदने में असमर्थ है राज्य सरकार

झारखंड सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर वैक्सीन की खरीद न कर सकने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार के पास इतना पैसा नहीं है कि वो वैक्सीन को खरीदने में लगा सके.

image_pdf

कोविड 19 से बचने के लिए देश भर में लोगों का वैक्सीन लगवाना जरूरी माना गया है, लेकिन देश के कई राज्य वैक्सीन की कमी को झेल रहे हैं. पहले वैक्सीन की खरीद केंद्र सरकार करके राज्यों में भेज रही थी, लेकिन बाद में केंद्र सरकार ने वैक्सीन को खरीदने की जिम्मेदारी सभी राज्यों की सरकारों को दे दी है, जिससे राज्य सरकारें वैक्सीन खरीदने में असमर्थता जाहिर कर रही हैं. अब ऐसे में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने वैक्सीन को खरीदने में असमर्थता जताई है और पीएम मोदी को पत्र लिख कर मुफ्त में वैक्सीन देने की मांग की है.

 

सीएम सोरेन ने लिखा है कि ’18-44 आयु वर्ग को वैक्सीन लगाने के लिए उनके पास पैसा नहीं है, राज्य के वित्तीय हालात ऐसे नहीं हैं जो वो 1100 करोड़ रुपये का प्रबंध कर सके, वैक्सीन की खरीद में इतना ही पैसा लगना है’. सीएम का कहना है कि केंद्र सरकार वैक्सीन खरीदकर राज्य सरकार को दें, क्योंकि सोरेन सरकार अगर अकेले वैक्सीन का खर्च उठाएगी तो स्थिति खराब हो जाएगी.

 

सीएम सोरेन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

 

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर 18 से 44 साल के लोगों के लिए मुफ्त में वैक्सीन देने की मांग की है. सोरेन ने लिखा है ’18-44 आयु वर्ग को वैक्सीन लगाने के लिए उनके पास पैसा नहीं है, राज्य के वित्तीय हालात ऐसे नहीं हैं जो वो 1100 करोड़ रुपये का प्रबंध कर सके, वैक्सीन की खरीद में इतना ही पैसा लगना है’.

11 गैर बीजेपी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

सीएम सोरेन के अलावा केरल के सीएम पिनराई विजयन ने भी गैर बीजेपी राज्यों के 11 मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर सभी से केंद्र सरकार से मुफ्त में वैक्सीन देने का दबाव बनाने के लिए एकजुट होने की बात कही है. सीएम विजयन ने वैक्सीन कंपनियों पर स्थिति का फायदा उठाते हुए लाभ कमाने का आरोप भी लगाया है. सीएम विजयन ने पत्र में कहा है कि सभी 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पीएम मोदी से राज्यों को मुफ्त में वैक्सीन देने की अपील करनी चाहिए.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close