HOMEराष्ट्रीय

क्या कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव और कुंभ है जिम्मेदार? जानिए इस पर क्या बोले विदेश मंत्री एस. जयशंकर

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाल चिंताजनक बनाये हुई है. कोरोना के तेजी से फैलने की वजह देश में हुए पांच राज्यों में चुनाव समेत कुंभ को जिम्मेदार ठहराते हुए देखा गया है. वहीं अब इस बीच विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने चुनावों का बचाव किया है.

image_pdf

देश भर में कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है. प्रतिदिन लाखों की संख्या में मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं, हजारों मरीजों की रोजाना जान जा रही है. कोरोना के तेजी से फैलने की वजह देश में पांच राज्यों में चुनाव समेत कुंभ को जिम्मेदार ठहराते हुए देखा गया है. वहीं अब इस बीच देश के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने चुनावों का बचाव किया है.

दरअसल, जयशंकर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता ये कहना उचित होगा कि हमने कोरोना को गंभीरता से नहीं लिया या उसके लिए हमने तैयारियां नहीं की. उन्होंने कहा कि ये वायरस बीते साल के मुकाबले बहुत तेजी से फैला है.

धार्मिक आयोजनों की भीड़ गलत है लेकिन विरोध प्रदर्शनों की भीड़ सही?- विदेश मंत्री

वहीं, उन्होंने कहा कि थोड़ी देर के लिए सोचिए कि अगर सरकार ये कह देती कि चुनाव नहीं करा रहे तो क्या प्रतिक्रियाएं सामने आती? वहीं, कुंभ जैसे धार्मिक आयजनों में भीड़ के जरिए कोरोना महामारी के फैलने के आरोपों पर जवाब देते हुए विदेश मंत्री बोले, एक साल पहले हमने देशभर में लॉकडाउन लगाया था जो बहुत जरूरी था क्योंकि हम उस वक्त हम इस चुनौती से लड़ने और उसका सामना करने के लिए तैयार नहीं थे पर अब हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close