Breaking Newsउत्तर प्रदेश

लखनऊ: गैंगवार के बाद पुलिस व्यवस्था में बड़ा बदलाव, 11 थाना प्रभारी समेत 41 इंस्पेक्टर हटाए गए

लखनऊ। लखनऊ के विभूतिखंड में कठौता पुलिस चौकी के सामने बुधवार रात गैंगवार को लेकर शासन की नाराजगी पर शहर के 11 थाना प्रभारी समेत 41 इंस्पेक्टर हटा दिए गए। एक साथ 11 थाना प्रभारियों को हटाने से स्थानीय पुलिसकर्मियों में हड़कंप की स्थिति है। हालांकि इस कार्रवाई पर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि काम नहीं करने वालों को हटाया गया है।

डीजीपी मुख्यालय ने तबादलों की सूची जारी कर दी। हटाये गए थाना प्रभारियों में सरोजनीनगर, नाका, ठाकुरगंज, गुडंबा, गोसाईंगंज, सुशांत गोल्फ सिटी, पारा, काकोरी और इंदिरानगर शामिल हैं।

मऊ के मोहम्मदाबाद गोहना ब्लॉक के पूर्व ज्येष्ठ उप प्रमुख की हत्या की हत्या की घटना से नाराज डीजीपी ने बृहस्पतिवार को  बैठक में अफसरों को फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था, लखनऊ में खुफिया तंत्र नाकाम है। लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बेहद खराब है। इसके बाद पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने लखनऊ में ऐसे इंस्पेक्टरों की सूची बनाई जो अपनी जिम्मेदारी सही तरीके से नहीं निभा रहे थे। इनमें कई ऐसे थानेदार रहे जो वारदातों का खुलासा नहीं कर सके। जिन थाना प्रभारियों के तबादले दूसरे जोन में किए गए हैं उनमें सरोजनी नगर थाने के इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही को आगरा जोन, नाका के प्रभारी निरीक्षक सुजीत कुमार दुबे को प्रयागराज जोन, ठाकुरगंज के थाना प्रभारी राज कुमार को आगरा जोन स्थानांतरित कर दिया गया है।

इन थाना प्रभारियों पर भी गिरी गाज

इसके अलावा सआदतगंज थाने के प्रभारी महेश पाल सिंह को वाराणसी जोन, गुडंबा थाने के प्रभारी रितेंद्र प्रताप सिंह को बरेली जोन, इंदिरानगर के थाना प्रभारी क्षितिज त्रिपाठी को वाराणसी जोन, काकोरी थाने के प्रभारी प्रमेंद्र कुमार सिंह को वाराणसी जोन भेजा गया है।

वहीं, पारा के प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकी सिंह को आगरा जोन, गोसाईंगंज के थाना प्रभारी धीरेंद्र प्रताप कुशवाहा को आगरा जोन, नगराम के थाना प्रभारी धीरेंद्र कुमार सोनकर को प्रयागराज जोन, गोल्फ सिटी थाने के प्रभारी सचिन कुमार सिंह को कानपुर जोन, मानकनगर के थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार को प्रयागराज जोन भेजा गया है।

हाल ही हजरतगंज थाने से हटाए गए अंजनी कुमार पांडेय को वाराणसी जोन, पीजीआई थाने से हटाए गए कण्य कुमार मिश्रा को कानपुर जोन और विभूतिखंड से हटाए गए संजय शुक्ला को वाराणसी जोन स्थानांतरित कर दिया गया है।

पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों से लिया था फीडबैक

सूत्रों के अनुसार पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने दोनों ज्वॉइंट कमिश्नर, सभी पांचों जोन के डीसीपी व एसीपी से उनके-उनके क्षेत्र में काम करने वाले इंस्पेक्टरों के बारे में फीडबैक मांगा था। इसी आधार पर कमिश्नर ने डीजीपी से इन पुलिस इंस्पेक्टर को अन्यत्र स्थानांतरित किए जाने का अनुरोध किया था।

Show More

Related Articles

Close